Online me Kaise kamate hai? Earn money online? How to make money online? Duniya me Income Karne ke tarike bahut hai . Lekin aap agar sochte ho ki kaise apne dimag se online se paise kamate hai? kewal aap nahi bahut sare log sochte online income kaise kare? Mai vi pehele google pe bahut search karte tha ” how to make money from internet “. Mutlab kaise internet our online se income hote . Lekin humko sahi guide line nahi milne ki waja se online income karne ki bahut late ho gaye the . Humko jis time me income karne chaiye the us time me income kar nahi paye . Lekin ab me achhe khase income kar rahi hu.

Online Income Kaise Kare 2 Best Tariqe


Our me vi chahate hu ki aap bhi mere jaise achhe khase online se income kare . Me bhi chahati hu ki ap sahi guide line ke sath jaldi se online me income kare . Mere jaisa late na ho jaye . Friends online me income karne ke liye kuch tarikhe hai . Lekin may ehaper sabse asan 2 tarikhe leke bate karungi . Jo apko puri lifetime ke liye fydeman hongi .

Online Income Kaise Kare 2 Best Tariqe


​Mai is post pe kewal 2 tarikhe ke bare mai post kiye.lekin internet pe paise kamane ki hazaro tarikhe hey . Sabse asan e 2 tarikhe hai.

1)Youtube me video Monetize karke kamaye


Online me jitne vi kam hai. Sabse asan kam youtube me video upload karke kamane ke liye . Apko youtube se kamane ke liye jin chizo ki jarurat hey o hai-

 a) Ek google adsense.
 b) Video Camnera or Achha sa Camnera enable Mobile phone c)Video editing Software.

a) Google adsense:-


Youtube pe jab ap video upload karogi . Tab video ke andar kuch adsense ke ad show honge . Agar koi bykti apko video dekh rahi hai . Our video dekhte dekhte video ke andar jo ad uspe click karenge, to apko kuch $ usd milte . Ab jo apko usd milege o apko maine ke 15 tarikh me youtube adsense ke account pe send karte. isliye first apko pass google adsense hone bahut hi zaruri hai. apko pass agar adsense nahi hai to ap youtube pe ek video upload kare jo apke khudki video hey . Badme ap monetized tab me jake video monetized karke . Adsense link karne ki option chune tab apko adsense ki page me redirect karegi youtube .
Ab apko puri from ko fill karke google adsense apply kar dena hey . Apke adsense 4-5 hour me hi aproved ho jayegi . Our apke video se earning vi start ho jaye . friend mai google adsense leke jada bat ehapar karna nahi cha rahi hu. keuki post jada bara ho gayegi. Adsense kaise aproved kare? iake liye next post me post karungi.online income kaise kare?

b) Video cammera:-


  • youtibe se kamane ke liye apke pas achha video cammera hone jaruri hey. agar apke pass achhe cammera enable smartphone hey to ap youtibe se achhe income kar sakohgi. soch lo ap mubai me ek plase me ghumne ke liye gaye. our apne smart phone me us jage ke video cammera kiye. ab apko us jageki video youtube pe upload ker diye bas apke kam khalash puri lifetime us videose up kama sakongi. isiliye apko pass ek achhe cammera hone bahut hi zaruri hai.online income kaise kare?

c) Video Editing Software:-


Apko agar video editing ke kam ate to ap youtube se achhe paise kama sakogi. ap game ya fir apne video ko edite karke achhe paise kama sakogi.
ap agar achhe turorial video youtube pe upload karogi to apke channel jaldi hi popular ho jayegi.
our ap agar videoke tag sahi tarha se denge to apke video jaldi hi popular ho jayegi. friend youtube pemera ek video vi achhe tag ke liye viral ho gaye thi usse may bahut paise kamaye the. next post me mai apko bataungi kaise ap apne video viral karke jada paise youtube kama sakte.online income kaise kare?

2)Blogging Karke Online Se income:-


Ap Blogging karke vi online se achhe income kar sakogi. kuch apko jo vi ati usko hi topic rakhke blogging start kar dijiye. jaise ki apko helth ke bare me achhe knowledge hey to ap theth releter koi topic chunke blogging start ker dijiye. apko bog pe aise post karna chaiye jisse reader ko achhi jankar mile our apke blog pe jada reader aye. isse apko na sirf jada paise milegi apko izzat vi milegi.online income kaise kare?

blogging start karne ki 2 platform he ek google ke blogspot our dusiri hey wordpress. ap isme se blogger hi chune. kiu ki blogger puri tarhase free hai. Blogger pe account banane ke liye apko gmail id hone chaiye. Gmail pe sign in kare our blogger ke site me jake blogger create kare. apke jab minumum 20 post ho jayegi tab ap google adsense ke liye apply kar sakogi.


Friends Humko ummed hai ki apko is post padke online income karne ki top 2 tarikhe ke bare me zankari mil gaye. agar apko kuch vi is swawal puchna hey to asp post ke niche comment box pe comment karke puch sakte.may jaldi apko answer de dungi.